बिलासपुर

New flights to Bilaspur: बिलासपुर से मुंबई और बिलासपुर से हैदराबाद के लिए उड़ानें शुरू हो सकती हैं।

New flights to Bilaspur: बिलासपुर से मुंबई और हैदराबाद के लिए नई उड़ानों की संभावना, एलायंस एयर ने तैयारी की पूरी, सर्वे में बड़ी संख्या में यात्रियों की उम्मीद। मुंबई और हैदराबाद से सीधी कनेक्टिविटी के लिए बिलासपुर को प्रमुख केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा।

Bilaspur Mumbai-Hyderabad flight

रायपुर. न्यायधानी के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. खबर यह है कि बिलासपुर से मुंबई और हैदराबाद के लिए जल्द ही नई उड़ानें शुरू होने की संभावना है। सूत्रों के मुताबिक एलायंस एयर कंपनी ने इसके लिए अपनी तैयारी कर ली है. इसके लिए किए गए सर्वे में कंपनी को मुंबई और हैदराबाद के लिए भी बड़ी संख्या में यात्री मिलने की उम्मीद है.

एलायंस एयर कंपनी द्वारा बिलासपुर से संचालित होने वाली सभी हवाई सेवाओं को मिले अच्छे रिस्पॉन्स से उत्साहित होकर बिलासपुर से मुंबई और हैदराबाद रूट पर नई उड़ान शुरू करने की संभावना तलाशी गई। उक्त रूट पर पर्याप्त संख्या में यात्री मिलने की पूरी संभावना है. इसलिए एलायंस एयर कंपनी द्वारा किए गए आकलन में मुंबई से जलगांव तक चलने वाली फ्लाइट को बिलासपुर तक बढ़ाने और हैदराबाद-जगदलपुर-रायपुर फ्लाइट को रायपुर स्टॉपेज खत्म होने के कारण बिलासपुर लाने की अच्छी रिपोर्ट आई है।

एयर सुविधा जन संघर्ष समिति ने इस संबंध में मीडिया को बताया कि एलायंस एयर कंपनी ने रायपुर में अपना सेटअप पूरी तरह से पूरा कर लिया है. इसके बाद जो फ्लाइट हैदराबाद से जगदलपुर होते हुए रायपुर तक चल रही थी। वह अब रायपुर आना बंद कर रही है। ऐसे में कंपनी को प्रदेश के दूसरे बड़े शहर बिलासपुर में अच्छी संभावनाएं दिख रही हैं। इसलिए वह बिलासपुर को अपने प्रमुख केंद्र के रूप में विकसित करना चाहती है। बिलासपुर से जलगांव होते हुए मुंबई के लिए उड़ान शुरू होने पर बिलासपुर के लोगों को महाराष्ट्र के अंदरूनी इलाकों और शिरडी आदि जाने के लिए नजदीकी हवाई अड्डे तक पहुंच उपलब्ध हो जाएगी। बिलासपुर को मुंबई से सीधी कनेक्टिविटी मिल सकेगी। इस उड़ान में करीब चार घंटे लगने की संभावना है. बिलासपुर से जगदलपुर होते हुए हैदराबाद की उड़ान ढाई घंटे में पूरी होगी।

Related Articles

Back to top button